Random Posts

Thursday 17 March 2016

उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य आरम्भ हुआ


एजुकेशन विजय, जगदलपुर, 17 मार्च।  मूल्यांकन केन्द्र बस्तर हाई स्कूल में ढाई सौ से ज्यादा अध्यापक अध्यापिकाएं पहुंचे हुए है। इन्हे दसवीं और बारहवीं की कापियों का मूल्यांकन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मूल्यांकन कार्य के पहले मूल्यांकन अधिकारियों द्वारा सैंकड़ों अध्यापकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।
मूल्यांकन अधिकारी सुषमा झा ने बताया कि अच्छे से मार्किंग करने हेतु विषयवार गु्रप बनाया गया है। जिसमें वरिष्ठ प्राचार्यों केा डिप्टी व हेड बनाया गया है। आज से शुरू से उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में प्रथम दिन लगभग ढाई सैा अध्यापकगण अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। बताया गया है कि सुकमा, बीजापुर, और दंतेवाड़ा से भी लाखों उत्तर पुस्तिकाएं पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखी गई है।
बताया गया है कि इस वर्ष मूल्यांकन कार्य में पांच वर्ष के अनुभवी शिक्षक नही बल्कि एक वर्ष के अनुभव वाले व जो हाल ही में सेवानिवृत्त हुए है। उन्हें भी आमंत्रित किया गया है। साथ ही कोचिंग सेंटर में पढ़ाने वाले शिक्षक भी मूल्यांकन कार्य करेंगे। मूल्यांकन कार्य के प्रथम दिन मूल्यांकन अधिकारी तथा स्कूल की प्राचार्या सुषमा झा ने बाताया कि सहायक मूल्यांकन अधिकारी सूर्या राव, वरिष्ठ प्राचार्य डीके पाल तथा श्रीकंडेल भी टीम में शामिल रहेंगे।

0 comments:

Post a Comment