Random Posts

Wednesday 9 March 2016

इविवि कुलपति ने सात कलाकारों को किया सम्मानित

एजुकेशन विजय,इलाहाबाद, 09 मार्च। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की केन्द्रीय सांस्कृतिक समिति के कार्यक्रमों की श्रृंखला में बुधवार को दृश्यकला विभाग के सहयोग से कला प्रदर्शनी आयोजित की गई। कुलपति प्रो. रतनलाल हंगलू ने दीप प्रज्ज्वलित कर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त विभाग के सात कलाकारों को कुलपति ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर कुलपति ने विश्वविद्यालय में कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय के दरभंगा हाॅल को भविष्य में कला व सांस्कृतिक गतिविधियों के केन्द्र बनाने की बात करते हुए कहा कि किसी भी विधा में स्थापित होने के लिए उसके प्रति समर्पण जरूरी है। विश्वविद्यालय को गौरव और गरिमा प्रदान करने के लिए नकारात्मक स्तरहीन राजनीति का केन्द्र न बने इसके लिए सोच बदलने की आवश्यकता है। उन्होंने प्रदर्शनी में प्रदर्शित कलाकृतियों की सराहना की। केन्द्रीय सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष प्रो. ए.ए फातमी ने कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रति सकारात्मक सोच और मार्गदर्शन के लिए कुलपति की सराहना की।
विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अजय जैतली ने कुलपति सहित अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि विभाग के छात्र कला के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना रहे हैं। इस अवसर पर प्रो. एम.सी चद्दट्टोपाध्याय, प्रो. मुश्ताक अली, प्रो. हेरम्ब चतुर्वेदी, प्रो. एन.बी सिंह, प्रो. अनीता गोपेश, डा. प्रदीप शर्मा, डा. निरंजन सिंह एवं डा. बृजराज यादव आदि उपस्थित रहे।

0 comments:

Post a Comment