Random Posts

Saturday 12 March 2016

विवि के रूख से छात्रों में हडकंप

एजुकेशन विजय, रीवा, 12 मार्च । अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में डिप्लोमा पाठ्यक्रम की कक्षा से गायब रहना छात्रों पर भारी पड़ गया है। विश्वविद्यालय ने छात्रों को लापरवाह करार देते हुए उनका प्रवेश निरस्त कर दिया है। प्रवेश निरस्त किए जाने की जानकारी मिलने के बाद छात्रों में हड़कंप मच गया है।

छात्रों का प्रवेश निरस्त करने के पीछे विश्वविद्यालय अधिकारियों का तर्क है कि योग के डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के बाद 31 छात्र कभी भी कक्षा में नहीं पहुंचे। जबकि नियमानुसार छात्रों की कक्षा में न्यूनतम 75 फीसदी उपस्थिति जरूरी है। पाठ्यक्रममें 100 छात्रों को प्रवेश दिया गया है।
विवि में मनोविज्ञान विभाग द्वारा संचालित योग डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने वाले ज्यादातर छात्र बाहरी हैं। माना जा रहा है कि इसी वजह से प्रवेश लेने के बाद उनके द्वारा कक्षा में उपस्थित हो पाना संभव नहीं हो सका है।जिन छात्रों का प्रवेश निरस्त किया गया है, उनमें से ज्यादातर छात्र दूसरे जिले व प्रदेश से हैं।कक्षा में छात्रों के अनुपस्थित रहने का हवाला देते हुए पाठ्यक्रम के प्रभारी प्राध्यापक प्रो. एके श्रीवास्तव ने कुलपति प्रो. केएन सिंह यादव के समक्ष अनुपस्थित 31 छात्रों का प्रवेश निरस्त किए जाने की संस्तुति की थी। जिस पर कुलपति ने भी अनुमोदन दे दिया है। ऐसे में प्रवेश शुल्क जमा होने के बावजूद छात्र अब जून में होने वाली परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। उनको परीक्षा फॉर्म भरने की अनुमति नहीं मिलेगी।

0 comments:

Post a Comment