Random Posts

Monday 29 February 2016

एनएसएस शिविर में छात्राओं ने ली बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की शपथ

एजुकेशन विजय, लखनऊ,27 फरवरी। विद्यांत हिन्दू पीजी कालेज की ओर से चल रहा सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का शिविर शनिवार को समाप्त हो गया। लीलावती मुंशीबाल गृह मोतीनगर में छात्राओं ने आस-पास के लोगों के निराश्रित बच्चों को सफाई-पढ़ाई आदि के विषयों के लिए जागरूक किया। छात्राओं ने वृक्षारोपण, पोस्टर निर्माण को भी सीखाया। पटरा कालोनी के मालिन बस्तियों में बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ के लिए जागरूक किया।
इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक शिवाशीष घोष ने कहा कि महज कानून बनाने से ही कन्या भू्रण हत्या की बुराई को समाप्त नहीं किया जा सकता, इसे समाप्त करने के लिए हम सबको मिलकर समाज में जागरूकता लानी होगी। उन्होंने कहा कि बेटिया किसी से कम नहीं होती यह शिविर ने सिद्ध कर दिया।
प्रचार्या धर्मकौर ने कहा कि बेटियां किसी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है। बेटियों को मौका दिया जाय तो बेटों से बढ़कर कामयाबी हासिल कर सकती है। उन्होंने कहा पढ़ाई के साथ-साथ ऐसे आयोजन का होना भी अनिवार्य है।
इस मौके पर शिविर की कार्यक्रम अधिकारी ममता भटनागर ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
समापन समारोह में संस्कृति समिति के अध्यक्ष डा.दिलीप अग्निहोत्री,ध्रुवकुमार त्रिपाठी, मनीष श्रीवास्तव,अमित वर्धन समेत अनेक लोग उपास्थित रहे।
 

0 comments:

Post a Comment