Random Posts

Thursday 18 February 2016

10 हजार से भी अधिक बच्चों को प्रशिक्षण दे चुका है मल्टी टेक कम्प्यूटर्स



नवीन कुमार
एजुकेशन विजय, नई दिल्ली। आज के समय में किताबी ज्ञान के साथ-साथ उतना ही ज़रूरी है बच्चों में तकनीकी ज्ञान होना। समय के साथ देश में पिछले एक दशक में बहुत से छोटे-बड़े कम्प्यूटर शिक्षण संस्थान बड़ी तेजी से उभरे हैं। इस दौरान तमाम निजी शिक्षण संस्थानों ने तकनीकी ज्ञान के प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इन्हीं में से एक है दिल्ली स्थित GTB नगर का मल्टी टेक कम्प्यूटर्स, जो पिछले 12 सालों से बच्चों को कम्प्यूटर की शिक्षा दे रहा है।
मल्टी टेक के संस्थापक श्री विरेंदर सिसोदिया ने एजुकेशन विजय से बातचीत के दौरान बताया कि संस्था से अब तक 10 हजार से भी अधिक बच्चे कम्प्यूटर की शिक्षा ले चुके हैं साथ ही साथ यहां आयकर, इकोनॉमिक्स्, अंकगणित जैसे कई अन्य विषय भी पढ़ाये जाते हैं। यहां हरेक विद्यार्थी पर खास ध्यान दिया जाता है ताकि वह अच्छी शिक्षा प्राप्त कर जीवन में अपना लक्ष्य पा सके।
उन्होंने ये भी बताया कि संस्था से पढ़कर गए बच्चे आज अच्छी जगहों पर कार्यरत हैं और संस्था रोजगार के लिए भी हर बच्चे की मदद करती है। उनका मानना हैं कि देश का हर नागरिक सुशिक्षित हो और उसे तकनीकी ज्ञान भी हासिल हो, शिक्षा पर सबका समान अधिकार है और यह हर किसी के लिए जरुरी भी है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था बच्चों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर कम फीस में भी अच्छा ज्ञान देने की कोशिश करती है। हमारी संस्था हमेशा से बेहतर शिक्षा के लिए समर्पित रही हैं और आने वाले समय भी समाज में शिक्षा को बढ़ाने के लिए हम प्रयासरत रहेंगे।  

0 comments:

Post a Comment