Random Posts

Monday 28 March 2016

कॉलेज न होने से गांव की बेटियां घर बैठने को मजबूर

एजुकेशन विजय, दतिया, 27 मार्च । पण्डोखर सर्किल में सरकारी कॉलेज न होने से दो दर्जन गांवो के छात्र छात्राएं इण्टर पास करके घर बैठने को मजबूर है। बताया जाता है कि बिगत वर्षों पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ग्रामीण क्षेत्र में दौरा के समय सालौन बी से गुजरते वक्त सालौन बी के सरपंच बादाम सिंह राजपूत ने गांव में एक सरकारी कॉलेज खुलवाये जाने की मांग की थी।
जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था। आज सात वर्ष गुजर जाने के बाद भी सालौनबी में सरकारी डिग्री कॉलेज नही खुल सका। इस क्षेत्र के करीब दो दर्जन गांवों के छात्र छात्रायें इण्टर पास करने के बाद घर बैठ जाते है। और आर्थिक रूप से सक्षम छात्र छात्रायें ही 25 किमी दूर भाण्डेर कॉलेज जाते हैं और उन्हे अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अप डाउन करने वाले छात्र छात्राओं को हर रोज 40 रूपये किराया देना पडता है।
परीक्षा के समय काफी परेशानी होती है क्योंकि एक तो इस रोड पर बसों की कमी है। ऐसे में छात्रों के सामने परेशानिया ही परेशानिया नजर आती है। सालौन बी में डिग्री कॉलेज खुल जाने से आस पास के गॉवों पण्डोखर, भिटारी, बरका, हसनपुर, तालगॉव, पडरी कला, चांदनी, सोहन रामनेर, मैथाना, खिरिया, सोहन बिण्डवा घनश्यामपुर, ईटारोरा, राखरा, उडी, गणेसपुरा, उडीना, भलका गोंदन सहित अन्य गॉवो के छात्र छात्राओं को सुविधा हो जायेगी।

0 comments:

Post a Comment